Tuesday 16 August 2016

#Hindi whatsApp status....



💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔

 वक़्त एक सा नही रहता सुनलो..!!
- उन्हें भी रोना पड़ता है जो ओरो को रुलाते है


💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔

आंसू निकल पडे ख्वाब मे उसको दूर जाते देखकर..!!
- आँख खुली तो एहसास हुआ इश्क सोते हुए भी रुलाता है

💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔

मत चाहो किसी को इतना..की.. बाद में रोना पड़े
....क्योंकि....
- ये दुनिया ..दिल.. से नही जरूरत से प्यार करती


💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔

सच कहा था किसी ने तन्हाई में जीना सीख लो,
- मोहब्बत जितनी भी सच्ची हो साथ छोड़ ही जाती है


💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔

अपनी तकदीर में तो कुछ ऐसे ही सिलसिले लिखे हैं;
किसी ने वक़्त गुजारने के लिए अपना बनाया;
तो किसी ने अपना बनाकर 'वक़्त' गुजार लिया!


💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔

एक सिलसिले की उम्मीद थी जिनसे;
वही फ़ासले बनाते गये!
हम तो पास आने की कोशिश में थे;
ना जाने क्यूँ वो हमसे दूरियाँ बढ़ाते गये!

💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔


मैं अगर टूट भी जाऊँ तो कोई बात नहीं।
मैं तो आईना हूँ।
तुम मेरे बाद भी हर रोज़ सँवरते रहना।


💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔

 तेरी यादों की कोई सरहद होती तो अच्छा होता;
खबर तो होती कि सफ़र कितना तय करना है


💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔

 तुम ने तो फिर भी सीख लिया ज़माने के साथ जीना,
हम तो कुछ भी न कर सके तुझे चाहने के सिवा...


💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔

 मुझे मालूम है कि ये ख्वाब झूठे हैं और ख्वाहिशें अधूरी हैं… मगर जिंदा रहने के लिए कुछ गलतफहमियां जरूरी हैं…!!


💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔

कोशिश तो रोज़ करते हैं के वक़्त से समझौता कर लें..
कम्बख़्त दिल के कोने में छुपी उम्मीद मानती ही नहीं...

💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔

तुम ने वादा किया था मेरे संग चलने का ....!
फिर ये फन कहाँ से सीखा रास्ता बदलने का ...!!


💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔

जो होगी मोहब्बत..तो दिल भी टूटेगा जनाब,
इश्क़ वो समंदर है..जहाँ आते रहते है सैलाब।


💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔

 अच्छी किताबें,
और अच्छे लोग...!
तुरंत समझ में नहीं आते,
उन्हें पढ़ना पड़ता है...


💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔

ना सरकार मेरी है ! ना रौब मेरा है ! ना बड़ा सा नाम मेरा है !
 मुझे तो एक छोटी सी बात का घमंड है l
मै "हिन्दुस्तान" का हूँ,, और "हिन्दुस्तान" मेरा है l



💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔

 कितने अजीब होते है ये मोहब्बत के रिवाज लोग आपसे "तुम",
तुम से "जान" और जान से "अंजान" बन जाते है..

💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔


इतनी दूरियां ना बढ़ाओ थोड़ा सा याद ही कर लिया करो, कहीं ऐसा ना हो कि तुम-बिन जीने की आदत सी हो जाए…

💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔


तुमसे दूर जाने का इरादा न था,
साथ रहने का वादा न था,
तुम याद न करोगे ये जानते थे हम,
पर इतनी जल्दी भूल जाओगे ये अंदाजा न था!!!


💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔


तुम से जिद करते तो हम मांगते क्या,
खुद से जिद करके तो तुमको मांगा था।


💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔

 लोग पूछते हैं..
कौन है वो जो तेरी ये हालत कर गयी़
मैं मुस्कुरा के कहता हूँ..
उसका नाम हर किसी के लब पे
अच्छा नहीं लगता !...........

💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔


 अब तो अपनी चाहत की मिल्कियत बख्श दो मुझे .......
एक अरसा हो गया तेरी मोहब्बत की किस्तें भरते-भरते..........


💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔

दीवाने से जो पूछा -" बता जिंदगी है क्या ?"
उसने जलाई शमा और हंसके बुझा दी..!!!


💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔

 किसे इल्ज़ाम दे अपने जज़्बातो के क़त्ल का,
समझदार बनने का शौख तो हमे ही था !!


💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔

 आवाज को नहीं, अपने अलफ़ाज़ को ले जाओ बुलंदी पर।।
बादलों की गरज नहीं , बारिश की बौछार फूल खिलाती है।।

💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔


कयामत  टूट  जाती  है  ज़रा  से  #होंठ  हिलने  पर :
ना  जाने  क्या  #हशर  होगा  जब  खुल  के  #मुस्कुरायेन्गे :


💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔🌹🌹🌹💔💔💔

No comments:

Post a Comment